Mukhyamantri Fellowship Program: बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी, वेतन 40000 रूपये

भारत सरकार की ओर से युवाओं को नौकरी देने के लिए बहुत सारी योजनाएं शुरू की गई है। मुख्यमंत्री फैलोशिप प्रोग्राम के अंतर्गत भारत के बेरोजगार युवाओं को नौकरी करने का सुनहरा अवसर दिया जा रहा है। हमें जानकारी मिली है कि लगभग 200 पदों पर भर्ती की जा रही है। जिसके अंतर्गत ब्यूरोक्रेट्स और कलेक्टर के पास नौकरी करने का सुनहरा अवसर युवाओं को मिलेगा। जो भी युवा बेरोजगार है या फिर अच्छे प्लेटफार्म पर नौकरी करना चाहता है, तो वह इस पोस्ट को अंत तक अवश्य पढ़े।

200 पदों पर की जाएगी भर्ती

 हमें यह जानकारी मिली है कि मुख्यमंत्री फैलोशिप प्रोग्राम के अंतर्गत 200 पदों पर भर्ती की जा रही है और इस भर्ती के अंतर्गत उन युवाओं को आवेदन का मौका दिया जाएगा, जो कम से कम दसवीं पास हो और बाकी अन्य पदो के आधार पर ग्रेजुएशन तक के उम्मीदवारों को भी आवेदन करने का मौका दिया गया है। अगर आप 10वीं से ग्रेजुएशन तक पढ़ाई कर चुके हैं, तो आप भी इस प्रोग्राम के अंतर्गत बढ़िया नौकरी पा सकते हैं।

Telegram Group (100k Members) Join Now

आयु सीमा और वेतन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस प्रोग्राम के अंतर्गत आवेदन करने के लिए सिर्फ वही उम्मीदवार एलिजिबल है, जिनकी आयु कम से कम 21 वर्ष है और अधिकतम आयु लगभग 30 वर्ष है। बाकी अगर हम वेतन की बात करें तो इस प्रोग्राम के अंतर्गत ₹40000 वेतन दिया जाएगा। युवाओं को लगभग 2 वर्षों तक नौकरी करने का अवसर दिया गया है। अगर परफॉर्मेंस अच्छी रहती है, तो टाइम पीरियड को बढ़ाया जा सकता है।

ऑनलाइन आवेदन कैसे करें 

जो भी युवा इस प्रोग्राम के अंतर्गत भर्ती का हिस्सा बनना चाहता है और ऑनलाइन आवेदन करना चाहता है, वह प्रधानमंत्री फैलोशिप प्रोग्राम के आधिकारिक पोर्टल पर जाकर इस बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकता है और जानकारी प्राप्त करने के पश्चात ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकता है।

Leave a Comment